Tujhse naraaz nahin zindagi…

Tujhse naraaz nahin zindagi hairaan hoon main
Tere masoom sawaalon se pareshaan hoon main

O’ life I m not angry with you but I am surprised
By the innocent questions of yours I am troubled

jeene ke liye socha hi nahin, dard sambhaalne honge
muskuraayen to, muskuraane ke karz utaarne honge

  ‘Never thought, to live I would have to manage sorrows
if smiled, then would have to bear the debts of smiles

muskuraaooN kabhi to lagtaa hai
jaise honTon pe karz rakhhaa hai

When I smile then it seems;
like the smile weigh on my lips like a debt

aaj agar bhar aai hain, boondein baras jaayengii
kal kyaa pataa inke liye aankhen taras jaayengii

Now when the tears flow, I don’t stop them
Who know, tomorrow my eyes would carve for them

jaane kab ghum hua kahaan khoya
ek aansoo chhupaake rakhaa thaa

When have I lost it, where has it gone
One teardrop, which I had saved for long

zindagi tere gham ne hamein rishte naye samjhaaye
mile jo hamein dhoop mein mile chhaon ke thanDe saaye..

O’ life, your sorrows have taught me new relationships
I have found all cool shadows in hard burning suns

— Gulzar

Film: Masoom (1982); Singer(s): Lata Mangeshkar, Anup Ghoshal

One Response to “Tujhse naraaz nahin zindagi…”

  1. jag Says:

    this is one of my best favorite song.
    I love it very much,.


Leave a Reply

